जनपद बलरामपुर में सभी स्थानों पर गाजे-बाजे के साथ निकाला गया मोहर्रम का जुलूस। जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन मौके पर दिखे मुस्दैद।

0
मोहर्रम का जुलूस
Share

बलरामपुर

जनपद बलरामपुर में सभी स्थानों पर गाजे-बाजे के साथ निकाला गया मोहर्रम का जुलूस। जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन ने पहले से ही सभी लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से ताजिया को दफन करने को तथा ताजिया ले जाते समय जुलूस में सावधानी बरतने की अपील की गई थी, जिसका बखूबी पालन भी किया गया।

संवेदनशील क्षेत्रों उतरौला रेहरा तथा पचपेड़वा में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी व उप जिला अधिकारी लगातार भ्रमणशील रहकर निगरानी करते रहे । ताजियादारो से शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण तरीके से ताजियों को कर्बला तक ले जाकर दफनाने के लिए बताया गया था । जिला मुख्यालय पर परंपरागत तरीके से ताजियों का जुलूस निकाला गया ।

मोहर्रम जुलूस में बड़ी संख्या में हिंदू और मुसलमान दोनों समुदाय के लोग सम्मिलित हुए । गंगा जमुनी तहजीब के लिए प्रसिद्ध बलरामपुर नगर एक बार फिर अपनी पहचान को बरकरार रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से मोहर्रम का त्यौहार संपन्न कराने में अपनी परंपरा को कायम रखने में कामयाब रहा ।


नगर पालिका परिषद की ओर से नगर में साफ सफाई तथा प्रकाश की उचित व्यवस्था की गई थी । सामाजिक संगठनों तथा नगरपालिका द्वारा जगह-जगह पीने के लिए प्याऊ भी लगवाए गए, जहां पर मिष्ठान हलुवा तथा जर्दा वितरित कर लोगों का मुंह मीठा कराया गया और जलपान कराया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आप चूक गए होंगे